{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Update: हरियाणा में आज सक्रिय होगा एक और पश्चिमी विक्षोभ, होगी झमाझम बारिश, जाने इस हफ्ते केसा रहेगा मौसम का हाल ​​​​​​​

सोमवार को हरियाणा में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। इसके प्रभाव से उत्तरी ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर और उत्तरी ओडिशा के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
 
Haryana Weather Update: सोमवार को हरियाणा में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। इसके प्रभाव से उत्तरी ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर और उत्तरी ओडिशा के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विज्ञानी डॉ. चंद्रमोहन ने कहा कि इसके अलावा कुछ स्थानों पर आंशिक रूप से बादल घिर सकते हैं। इसके बाद 30 अप्रैल से 2 मई तक मौसम शुष्क और साफ रहेगा और तापमान बढ़ेगा।

अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 3 मई को एक और होगा। इस विक्षोभ के कमजोर होने के कारण केवल आंशिक बादल ही रहेंगे। इसका असर 4 मई तक रहेगा। फिर तापमान फिर से बढ़ जाता है। रविवार को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पंचकूला और अंबाला में बारिश हुई।

बाकी इलाकों में मौसम साफ रहा और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ीं। नूंह में दिन का तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस था, जो राज्य में सबसे अधिक था। राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।