{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Aaj Ka Mousam: दिल्ली-हरियाणा में आसमान से बरस रहे है आग के गोले, 3 दिन से पारा 40°C के पार; जानें कब मिलेगी राहत 

दिल्ली में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, शाम को बारिश होने की संभावना है।
 
Weather Update: दिल्ली में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, शाम को बारिश होने की संभावना है। सोमवार को तापमान सामान्य से ऊपर था। आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ने की संभावना है।

अब तक, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश के कारण दिल्ली में ठंडी हवाएं चल रही थीं। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। जबकि अब हवा की दिशा में बदलाव के कारण तापमान तेजी से बढ़ रहा है।

दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में आर्द्रता का स्तर 59 से 23 प्रतिशत तक होता है।

मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। रात में हवा की गति 35 से 45 किमी प्रति घंटे हो सकती है।

दूसरी ओर धूल भरी हवा के कारण दिल्ली के लोगों को भी प्रदूषण से राहत नहीं मिल रही है। दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार चौथे दिन मंगलवार को 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सोमवार को दिल्ली का एक्यूआई 247 था। चिंताजनक रूप से, पांच क्षेत्रों का एक्यूआई 300 से ऊपर था, यानी "बहुत खराब" श्रेणी में। शादीपुर में एक्यूआई 364, जहांगीरपुरी में 321, मुंडका में 325, चांदनी चौक में 307 और एनएसआईटी द्वारका में 304 दर्ज किया गया।