{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Weather Update Today: हरियाणा हो या दिल्ली मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, आज होगी तूफानी बारिश? पढ़ें IMD का अलर्ट

Weather Update: हरियाणा के 4 जिलों में आंधी-तूफान की चेतावनी जारी हरियाणा में इस बार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 4 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है
 

Weather Update Today, नई दिल्ली। मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच, सोमवार को होली पर दिल्ली में न केवल दिन गर्म रहेगा, बल्कि सुबह भी गर्म रहेगी। आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।


ये सबसे गर्म क्षेत्र थे, इस बीच, गुरुवार के मध्य में बादलों की आवाजाही थी, और सूरज भी चमक रहा था। न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है, जबकि अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। आर्द्रता का स्तर 84 से 44 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया। सबसे अधिक अधिकतम तापमान जाफरपुर में 30.4 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान पीतमपुरा में 20.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आज मौसम कैसा रहने वाला है?
मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को आसमान साफ रहेगा। दिन भर बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दूसरी ओर, गुरुवार को 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ।

हरियाणा के 4 जिलों में आंधी-तूफान की चेतावनी जारी हरियाणा में इस बार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 4 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में बारिश और बाकी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। अन्य जिलों में भी भारी बारिश हुई।

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'खराब "श्रेणी में बनी हुई है। एक्यूआई 170 दर्ज किया गया। अगले कुछ दिनों तक हवा की गुणवत्ता "मध्यम" श्रेणी में रहने की उम्मीद है।