{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Kal Ka Mousam Update: उत्तर भारत में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड, हरियाणा पंजाब समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जाने आने वाले दिन का मौसम 

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हुई है, लेकिन ठंड कम हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में फिर से कोहरा छाया रह सकता है।
 

indiah1,Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। देश के कई राज्यों में न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में देश के उत्तरी राज्यों में बर्फबारी, शीत लहर और घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

वर्तमान में उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है, जिसका असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी दिखाई दे रहा है।

दिल्ली के मौसम की स्थिति

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हुई है, लेकिन ठंड कम हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में फिर से कोहरा छाया रह सकता है। वहीं, 8 फरवरी को तेज हवाएं चलने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

आपको आई. एम. डी. के अनुमान द्वारा अनुशंसित भी पसंद आ सकता है

इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में सुबह घना से बहुत घना कोहरा देखा जा सकता है। वहीं, पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय के गंगा तट के कुछ हिस्सों में घना कोहरा हो सकता है।

देश का मौसम कैसा रहेगा?

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं, पश्चिमी हिमालय में मौसम साफ रहेगा, लेकिन अगले 24 से 48 घंटों तक अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश और बर्फबारी जारी रह सकती है।