{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Delhi Mausam Update Today: कुछ घंटों में दिल्ली में चलेगी तेज हवाएं, मौसम में ठंडक रहेगी बरकरार, देखें पूर्वानुमान 

इस दिन होगी बारिश
 

Delhi Weather Update Today: दिल्ली में गुरुवार और शुक्रवार को भीषण गर्मी जारी रही। न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम रहा। दिल्ली में सुबह धूप थी। लेकिन करीब 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। यह हवा उच्च हिमालयी क्षेत्रों से आ रही है, जहाँ अच्छी बर्फबारी और वर्षा ने हवा को ठंडा रखा है। दिल्ली में भी दिन में तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है।

दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता का स्तर 51 से 17 प्रतिशत तक था। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि शुक्रवार और शनिवार को मौसम में ठंड जारी रहेगी। दिन में हवा की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

शनिवार को एक बार फिर 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। हवा की गति 45 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। दूसरी ओर, मौसम के कारण दिल्ली की हवा साफ रहती है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, गुरुवार को एक्यूआई 196 था। इस स्तर पर हवा को "मध्यम" के रूप में वर्गीकृत किया गया है।