{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Delhi NCR Weather Update : दिल्ली-NCR वाले हो जाये तैयार, गर्मी से मिलेगी राहत; मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिया अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि इस पूरे सप्ताह 30 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।
 

indiah1, Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से ठंडी हवाओं ने दिल्ली के मौसम को भी बदल दिया है। अप्रैल के महीने में भी दिल्ली के निवासियों को हल्की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को ठंडी हवाएं जारी रहीं, जिससे तापमान में कमी आई। मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में ज्यादा वृद्धि नहीं होगी।

आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। आर्द्रता का स्तर 78 से 26 प्रतिशत के बीच रहा।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि इस पूरे सप्ताह 30 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे।

अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बुधवार और शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली का एक्यूआई 145 दर्ज किया गया, जो "मध्यम" श्रेणी में आता है।

दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों में प्रदूषण का स्तर "मध्यम" या "संतोषजनक" दर्ज किया गया। मंगलवार को केवल लोधी रोड, मुंडका और एन. एस. आई. टी. द्वारका "खराब" श्रेणी के शुरुआती स्तर पर रहे। अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'मध्यम' श्रेणी में रहने की संभावना है।