{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में अगले 72 घंटे भारी; गर्मी और लू से मचेगा हाहाकार, जाने कब मिलेगी राहत 

Delhi Heatwave Alert: शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। हालांकि, सोमवार से बुधवार तक दिल्ली के लोगों को एक बार फिर गर्मी के प्रकोप का सामना करना पड़ेगा। 
 
Delhi Weather Update: शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। हालांकि, सोमवार से बुधवार तक दिल्ली के लोगों को एक बार फिर गर्मी के प्रकोप का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

दिल्लीवासियों को इस सप्ताह भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और शनिवार को 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

आज तापमान में वृद्धिः
 मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से अधिकतम तापमान में फिर से वृद्धि होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान भी 31 से 32 डिग्री के बीच रहेगा और 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलेंगी।

14 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 46 और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री रहेगा। शनिवार को दिल्ली में सबसे गर्म स्थान नरेला था, जहां अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, इसके बाद नजफगढ़ 43.4 डिग्री सेल्सियस और पीतमपुरा 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गाजियाबाद। भीषण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी के अनुसार, गाजियाबाद में शनिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री था, जो शुक्रवार के समान था, और न्यूनतम तापमान लगभग 2.5 डिग्री बढ़कर 31.3 डिग्री सेल्सियस हो गया। गाजियाबाद के न्यूनतम तापमान में दो दिन में करीब साढ़े आठ डिग्री की बढ़ोतरी हुई है, जिसके चलते बुधवार शाम को हुई बारिश का असर दो दिन में खत्म हो गया। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आने की संभावना है।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब "श्रेणी में

ग्रेटर नोएडा की वायु गुणवत्ता शनिवार को 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान में भी दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। आने वाले हफ्तों में तापमान में और वृद्धि होने की उम्मीद है। नोएडा में एक्यूआई 270 और ग्रेटर नोएडा में 300 दर्ज किया गया। आने वाले सप्ताह में भी दोनों शहरों का एक्यूआई 200 से ऊपर रहने की उम्मीद है। हालांकि, दिन के अधिकतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आई। यहां का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।