{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Delhi Ka Mausam: बाहर जाने से पहले दोबारा सोचें, IMD ने जारी किया दिल्ली में येलो अलर्ट

देखें दिल्ली के मौसम का हाल 
 

Delhi Ka Mausam Update: पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से दिल्ली वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहा। 14 अप्रैल नौ वर्षों में सबसे ठंडा था। इससे पहले 14 अप्रैल, 2015 को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। रविवार को अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। कई इलाकों में तेज बारिश हुई। दोपहर में ठंडी हवा ने मौसम को सुखद बना दिया। रात में क्षेत्र में तेज बारिश हुई। न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

येलो अलर्ट जारी:
मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। गरज के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण राजस्थान और उत्तरी गुजरात के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना है। भारी बारिश और तेज हवाओं की भी संभावना है।

क्या है येलो अलर्ट?
क्या होता है? भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसका उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है। ऐसे में अगर मौसम खराब है तो लोगों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए।