{"vars":{"id": "100198:4399"}}

IMD Weather Alert: 4 मई से 7 मई तक इन सभी राज्यों में बारिश के साथ तेज अंधड़ मचाएगा हाहाकार, देखें पूर्वानुमान 

देश के कई राज्यों में 7 मई तक हाई अलर्ट (मौसम की ताजा जानकारी) जारी कर दी गई है। देश के कई हिस्सों में मौसम की चेतावनी भी जारी की गई है। पता करें कि किस राज्य में मौसम कैसा रहेगा।
 
IMD Weather Update: देश के कई राज्यों में 7 मई तक हाई अलर्ट (मौसम की ताजा जानकारी) जारी कर दी गई है। देश के कई हिस्सों में मौसम की चेतावनी भी जारी की गई है। पता करें कि किस राज्य में मौसम कैसा रहेगा।
 4 मई 2024 - भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार 4 मई को पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और आंतरिक कर्नाटक में लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है।
5 मई 2024 - गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र, कच्छ, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और आंतरिक कर्नाटक में कल लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है (May 5).
इसके अलावा, मौसम कार्यालय ने 6 मई को सौराष्ट्र, कच्छ, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग क्षेत्रों में लू के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।
7 मई को, आईएमडी ने पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, उत्तर आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग क्षेत्रों में लू की स्थिति की भविष्यवाणी की है। 3 मई को, रायलसीमा के नंद्याल में 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि तटीय आंध्र प्रदेश के रेंटाचिंतला और यानम में 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।