{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana: हरियाणा के किसानों के लिए खुशखबरी! गेहूं की फसल पर मिल रहा है अच्छा भाव 

हरियाणा समाचार हरियाणा के किसानों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि करनाल में गेहूं की पहली खरीद शुरू हो गई है।
 
indiah1, Haryana Farmer News: हरियाणा समाचार हरियाणा के किसानों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि करनाल में गेहूं की पहली खरीद शुरू हो गई है।इससे हरियाणा के किसानों के चेहरे पर एक अलग तरह की खुशी चमक रही है करनाल के अनाज बाजार में किसानों को गेहूं की अच्छी कीमत मिल रही है, जिससे किसानों को काफी कुछ देखने को मिल रहा है।

हरियाणा के करनाल में अनाज बाजार में गेहूं की फसल की कीमत न्यूनतम मूल्य यानी i.e को देखते हुए 2275 रुपये प्रति क्विंटल रखी गई है। एसपी, जो हरियाणा के किसानों के चेहरे पर खुशी दिखा रहा है।

हरियाणा के करनाल जिले की मंडी में आने वाले किसानों को बेहतरीन सुविधाएं दी जाएंगी। करनाल अनाज मंडी के अधिकारियों का कहना है कि अनाज मंडी में आने वाले सभी किसानों को बेहतर सुविधा दी जाएगी, जिसमें शौचालय से लेकर लिखने-खाने तक की सारी सुविधाएं दी जाएंगी, ताकि किसान को किसी तरह की परेशानी न हो, जिसे देखते हुए किसानों का कहना है कि अधिकारियों को जल्द से जल्द अनाज उठाने का काम करना चाहिए क्योंकि खेत में हर कोई अपना अनाज निकाल रहा है और जल्द से जल्द इसे अनाज मंडी में लाने का काम कर रहे हैं।

गेहूं की खरीद बुधवार से शुरू नहीं हुई है करनाल अनाज मंडी के मुख्य सचिव संदीप सचदेव ने बताया कि इस बार गेहूं का न्यूनतम मूल्य 2275 रुपये प्रति क्विंटल रखा गया है। जो किसानों के लिए बहुत अच्छी खबर है, जिसे देखते हुए किसान अपनी खुशी जाहिर नहीं कर पा रहे हैं और आगे मुख्य सचिव ने बताया कि मंडी में आने वाले किसानों को एक बड़ी सुविधा दी जाएगी ताकि उनका मनोबल ऊंचा रहे और उन्हें सबसे अच्छी सुविधा मिले।