{"vars":{"id": "100198:4399"}}

हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद समेत कई जिलों में भारी बारिश के साथ गिरे ओले, अगले कुछ घंटों में इन शहरों के लिए अलर्ट हुआ जारी 

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा आज जारी पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 3 घंटों में राज्य के कई क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश या हल्की बारिश होने की संभावना है।
 
Haryana Weather Alert: हरियाणा के सिरसा फतेहाबाद, Hisar, Jind, के कुछ इलाकों में जमकर हुई बारिश, बारिश के साथ ओले भी गिरे है मौसम विभाग के अनुसार आज हरियाणा में मौसम परिवर्तन होना था उसी के अनुसार आज शाम को अचानक मौसम में परिवर्तन देखा गया और जमकर बारिश के साथ ओले गिरे।  कहीं ना कहीं किसानों की सब्जियों और बागबानी की फसलों को भी नुकशान पहुंचा है। 
हरियाणा में मौसम लगातार बदल रहा है। हालांकि कुछ समय पहले तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा आज जारी पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 3 घंटों में राज्य के कई क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश या हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे गर्मी से राहत मिलेगी।

अगले 4 दिनों के लिए इन इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी मौसम विभाग द्वारा अगले 3 घंटों में राज्य के नूंह, पलवल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी जिलों में तेज हवाएं चलने की संभावना है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है।

मौसम में बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगा, मौसम विभाग ने पहले बताया था कि 10 मई तक मौसम आम तौर पर शुष्क रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 10 मई से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके कारण 10 से 12 मई तक हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने और छिटपुट हल्की बारिश होने की उम्मीद थी।