{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Ka Mousam: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का असर, कई इलाकों में चक्रवात के आसार, देखें पूर्वानुमान

 
Mousam Ki khaber: उत्तरपूर्वी बंगाल की खाड़ी और इससे सटे बांग्लादेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।

Weather Update: पंजाब, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कई स्थानों पर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति रही।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहा। पश्चिमी विक्षोभ को उत्तरी हरियाणा और आसपास के क्षेत्रों पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में देखा जा रहा है।

 इसके पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने और दक्षिण अरब सागर के मध्य भागों पर एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव का क्षेत्र बनने और अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी भूमध्यरेखीय हिंद महासागर में शामिल होने की संभावना है।पश्चिमी भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और निकटवर्ती दक्षिणपूर्व अरब सागर पर निम्न दबाव का क्षेत्र संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है

उत्तरपूर्वी बंगाल की खाड़ी और इससे सटे बांग्लादेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

उत्तराखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा। लक्षद्वीप में मध्यम से भारी बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

लक्षद्वीप में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। 2 जनवरी को दक्षिणी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की छिटपुट बारिश संभव है और उसके अगले दिन इसमें वृद्धि हो सकती है।

पंजाब के कई हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति संभव है।हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है।
 

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड और राजस्थान के कुछ स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा छा सकता है।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है।