{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Breaking News: कुछ घंटों में हरियाणा के इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, IMD ने अलर्ट किया जारी 

आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश, किसान चिंतित 
 

Haryana Weather News Today: सोमवार और मंगलवार को हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान की भी संभावना है। इससे किसान परेशान हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। रविवार को हिसार और अन्य जिलों में तेज हवाओं और बूंदा-बांदी के कारण अधिकतम तापमान में पांच से सात डिग्री की गिरावट आई। रविवार को धूल भरी हवाओं के कारण तापमान में कमी आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

वहीं बारिश की चेतावनी के बाद किसान मंडियों और खेतों में गेहूं और अन्य फसलों के नुकसान को लेकर चिंतित हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, सोमवार को कुछ क्षेत्रों में तेज हवा चलने की संभावना भी है। हवा की गति लगभग 40 से 50 किमी प्रति घंटे होगी।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के एक अधिकारी डॉ. मदन खीचड़ के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 15 अप्रैल तक मौसम में उतार-चढ़ाव रहेगा। राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिन के तापमान में मामूली वृद्धि होगी लेकिन रात के तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आने की संभावना है।