{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Live: सिरसा समेत इन जिलों में हुई बारिश, गर्मी से मिली राहत, किसानों की फसल हुई बर्बाद 

पंजाब में बारिश के आसार
 

Haryana-Punjab Weather Live: हरियाणा के सिरसा, हिसार और फतेहाबाद जिले शुक्रवार दोपहर करीब 2.30 बजे अचानक भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गए। बारिश और हवा के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई। मंडियों में रखा अनाज भीग गया था। हिसार, सिरसा और फतेहाबाद बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए। 

IMD के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में तेज हवाओं, बिजली गिरने और ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

पंजाब में बारिश की संभावना:
आने वाले दिनों में पंजाब में भी बारिश होने की संभावना है, जिससे धान की कटाई प्रभावित हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार आने वाले दिनों में और बारिश होने की संभावना है। इससे कटाई की प्रक्रिया में देरी हो सकती है क्योंकि इससे अनाज में नमी बढ़ जाती है, जिससे कटाई करना असंभव हो जाता है। पश्चिमी विक्षोभ के बढ़ने और मध्य पाकिस्तान के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के कारण बारिश होने की संभावना है। विक्षोभ के गुजरने के बाद, उत्तर-पश्चिम भारत में शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं के प्रबल होने की उम्मीद है। 

राजस्थान में मौसम का हाल:
पूर्वोत्तर राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण स्थित है, जिसके कारण ऊपरी क्षोभमंडल पश्चिमी हवाओं के साथ सक्रिय हो सकता है। आईएमडी के अनुसार, बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र है।