{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Today: रेवाड़ी में बारिश और ओलावृष्टि, हरियाणा में लगातार बदल रहा मौसम, देखें 

30 और 31 मार्च को भी हरियाणा-पंजाब में हो सकती है बारिश 
 

Haryana Weather News: हरियाणा के रेवाड़ी में शुक्रवार शाम को ओलावृष्टि के साथ भारी तूफान और बारिश हुई। रेवाड़ी के गंगैचा जाट, बीकानेर और लिसाना गांवों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने हरियाणा में बदलते मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है। 28 मार्च से 31 मार्च तक बारिश होने की संभावना है। रेवाड़ी के अलावा झज्जर में भी बारिश दर्ज की गई है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में जल्द ही बारिश होने की संभावना है। इसके बाद बादल दिल्ली, नोएडा की ओर बढ़ेंगे। ओलावृष्टि और बारिश से पके हुए फसलों को नुकसान होने की संभावना है।

29 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा:
मौसम विज्ञानी डॉ. चंद्रमोहन ने कहा कि 29 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। इसके प्रभाव से पंजाब के मध्य में एक कम दबाव का क्षेत्र बन जाएगा। इससे पूरे राज्य में छिटपुट बारिश होगी। हालांकि, इसका प्रभाव पंजाब से सटे जिलों जैसे सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, कैथल आदि में अधिक दिखाई देगा। इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। इस विक्षोभ का असर 31 मार्च तक रहेगा।

तापमान में आएगी गिरावट:
इसके बाद 2 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। लेकिन यह पहले की तुलना में कमजोर रहेगा। विक्षोभ के आने से दिन और रात के तापमान में वृद्धि होगी और गुजरने के बाद तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी।

इस महीने जिले में सामान्य से 70 प्रतिशत अधिक बारिश हुई:
जिले में इस महीने सामान्य से 70 प्रतिशत से अधिक बारिश हुई है। आईएमडी के अनुसार, इस महीने के 28 दिनों में सामान्य बारिश 10.4 मिमी है, जबकि इस बार इस अवधि के दौरान 17.6 मिमी बारिश हुई है।