{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Update 5 May: बारिश के आसार नहीं, अब दिखेगा गर्मी का कहर

देखें मौसम का पूर्वानुमान  
 

Haryana Weather Forecast 5 May: पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा में मौसम लगातार बदल रहा है। इससे पहले, चंडीगढ़ मौसम विज्ञान विभाग ने हरियाणा में बारिश की भविष्यवाणी की थी, लेकिन अब हरियाणा मौसम अपडेट के अनुसार, हरियाणा में बारिश की संभावना बहुत कम है। मौसम विज्ञानियों का दावा है कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम हो गया है। इसलिए बारिश की संभावना कम है। चंडीगढ़ मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आज चंडीगढ़ और हरियाणा में बादल छाए रहने की संभावना है।

हरियाणा में बारिश की संभावना नहीं:
मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा में अगले सप्ताह अधिकतम तापमान में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। हरियाणा में आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान-3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तापमान:
हरियाणा के हिसार में न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा के नूंह में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार हरियाणा में अभी तक लू या लू की कोई स्थिति नहीं है। चंडीगढ़ मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सोमवार तक हरियाणा में बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, देश के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। सोमवार से मौसम साफ रहने की उम्मीद है। इससे तापमान में वृद्धि हो सकती है।