{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Update: कुछ घंटों में हरियाणा-पंजाब सहित इन राज्यों में बारिश की संभावना 

देखें मौसम का हाल  
 

Weather News Today: मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 24 घंटों में भी मौसम में बदलाव आ सकता है। इस बीच, एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पश्चिमी विक्षोभ अब पाकिस्तान और आसपास के अफगानिस्तान पर औसत समुद्र तल से 3.1 किमी और 9.6 किमी के बीच स्थित है।

एक अन्य चक्रवाती परिसंचरण पूर्वोत्तर असम के ऊपर समुद्र तल से 1.5 किमी और 3.1 किमी के बीच स्थित है। यह ट्रफ रेखा बिहार से मणिपुर तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और दक्षिण असम से होकर गुजर रही है। एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण तमिलनाडु और आसपास के क्षेत्रों में स्थित है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 3 मई की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के करीब जा सकता है।

पिछले 24 घंटों के अंदर, जम्मू और कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई है।

हरियाणा में मौसम का हाल:
हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 4 मई से मौसम फिर से बदल जाएगा। हरियाणा के हिसार में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के एक मौसम विज्ञानी ने कहा कि हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 4 मई तक शुष्क रहता है और दिन का तापमान बढ़ने की संभावना है। 

4 मई से बदलेगा मौसम:
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस दौरान तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान तापमान में मामूली कमी आएगी। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण, 4 मई की रात को मौसम बदलने की संभावना है, जिससे 4 मई की देर रात से 5 मई तक राज्य में तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।