{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Update: हरियाणा में सताएगी गर्मी, इस दिन से चलेगी भयंकर लू, देखें IMD का ताज़ा अपडेट 

इन जिलों में गर्मी से होगी ज्यादा हालात खराब 
 

Haryana Weather News: हरियाणा में भीषण गर्मी पड़ने वाली है, झुलसा देने वाली गर्मी अब लोगों का पसीना बहा देगी। मौसम विभाग ने गर्मी की लहर को देखते हुए 6 मई से 4 मई तक राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है। दक्षिण हरियाणा के 10 जिलों में स्थिति और खराब होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि दिन का अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। हालांकि, अन्य जिलों में कुछ राहत मिलेगी।

आपको बता दें कि जहाँ पर लू चलेगी, वहां पर 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इससे लोगों की परेशानी बढ़ेगी। गर्मी की लहर अप्रैल के मध्य से चल रही है। इस बार लू के प्रवेश में लगभग एक महीने की देरी होगी। हालांकि, अन्य जिलों में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इस बार लू में लगभग एक महीने की देरी होगी

इन जिलों में गर्मी बढ़ रही है:
मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के दक्षिणी जिलों में स्थिति और खराब होने की संभावना है। इनमें महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, मेवात, पलवल,  रेवाड़ी, झज्जर,फरीदाबाद, पानीपत, सोनीपत और रोहतक जिले शामिल हैं। इन जिलों में चार से पांच दिनों की अवधि में अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। अधिकतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। उत्तरी हरियाणा के जिलों में कुछ राहत मिलेगी। अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

भीषण गर्मी 31 मई तक जारी रहेगी:
जानकारी के अनुसार, हरियाणा में 31 मई तक लू अपने चरम पर रह सकती है। तापमान में वृद्धि के साथ बिजली की खपत 20 करोड़ यूनिट से अधिक तक पहुंच सकती है।