{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather Update: तपती धूप और लू, इस दिन से गदर ढ़ाएगी Heat Wave! IMD ने जारी किया अलर्ट 

देखें मौसम का पूर्वानुमान 
 

Heat Wave Alert: हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक भीषण गर्मी जारी रहेगी। जिले के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है। आने वाले दिनों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने का अनुमान है। 18 और 19 मई को करनाल, सोनीपत, पानीपत, फतेहाबाद, हिसार, जींद रोहतक आदि जिलों में लू की स्थिति बनी रहेगी।

केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मौसम विज्ञानी के अनुसार, बुधवार को संस्थान की जिला मौसम शाखा में अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था, और न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 1.6 डिग्री कम था। 

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राज्य में अगले दो दिनों तक बारिश हो सकती है। धूल भरी आंधी भी आ सकती है। फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ की कोई संभावना नहीं है, लेकिन उच्च तापमान के कारण कुछ दिनों के बाद पश्चिमी विक्षोभ की संभावना है।

20 मई तक हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में मौसम आम तौर पर शुष्क और गर्म रहने की संभावना है। दिन के तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। रुक-रुक कर चलने वाली गर्म हवाओं और तापमान में वृद्धि के कारण हल्के बादलों की भी संभावना है, लेकिन राजस्थान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पश्चिमी हरियाणा में मौसम में मामूली बदलाव की संभावना है।