{"vars":{"id": "100198:4399"}}

हरियाणा में भारी बारिश का अलर्ट... तापमान में आएगी गिरावट, जानें कब मिलेगी भीषण गर्मी से राहत 

Haryana Weather: हरियाणा में गर्मी लगातार बढ़ रही है। मई महीने की शुरुआत में मौसम ने हरियाणा के लोगों के जीवन को प्रभावित करना शुरू कर दिया है।
 
Haryana Weather Update: हरियाणा में गर्मी लगातार बढ़ रही है। मई महीने की शुरुआत में मौसम ने हरियाणा के लोगों के जीवन को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। दिन में गर्मी और आर्द्रता लोगों के लिए जीवन कठिन बना देती है।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है। देश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है। दिन में चलने वाली गर्म हवाएं जल्द ही गर्मी की लहर में बदल सकती हैं, लेकिन राज्य के कुछ स्थानों पर 10 मई से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

मौसम में हो सकता है बदलाव

आपको बता दें कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 11 मई से कई इलाकों में मौसम में बदलाव आ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में मौसम आम तौर पर 10 मई तक शुष्क रहेगा और दिन का तापमान बढ़ेगा। तापमान में वृद्धि के कारण कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 10 मई से मौसम में बदलाव देखा जा सकता है, जिसके कारण 10 मई की रात से 12 मई की रात तक हवाओं के साथ कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।