{"vars":{"id": "100198:4399"}}

IMD Rain Alert: हरियाणा- दिल्ली-पंजाब समेत इन राज्यों में होगी तेज हवाओं के साथ आज होगी जोरदार बारिश; जानिए मौसम का हाल

Weather Update: आईएमडी के अनुसार, 24-26 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 26 से 29 मार्च, 2024 तक गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
 
Indiah1, IMD weather Update: भारत के उत्तरी राज्यों में गर्मी लगातार बढ़ रही है। आने वाले दिनों में मौसम की स्थिति में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। हालांकि, राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही मैदानी इलाकों में तापमान बढ़ रहा है।


आईएमडी के अनुसार, 24-26 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 26 से 29 मार्च, 2024 तक गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

दिल्ली में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शनिवार, 23 मार्च को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को मौसम में थोड़ा बदलाव आएगा। दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तरी ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। दूसरी ओर, कल यानी 25 मार्च को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में आज अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है।

होली के दिन बिहार में बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य के 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इनमें कानपुर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, आगरा, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, सीतापुर, अलीगढ़, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर शामिल हैं।