{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल घूमने का बना रहें है प्लान, तो IMD का अलर्ट जरूर पढ़ें

इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी, देखें मौसम का पूर्वानुमान 
 

HP Weather Forecast: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज भारी बारिश दर्ज की गई। दोपहर 2:30 बजे के बाद, शहर में भारी बारिश हुई। बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया है। रिज पर रहने वाले पर्यटकों ने सुखद मौसम का आनंद लिया। राज्य के अन्य हिस्सों में भी स्थिति बदतर है।  शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के आठ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

12 और 13 मई को कई स्थानों पर बारिश और आंधी के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं, 14 से 17 मई तक पूरे राज्य में मौसम साफ रहने का अनुमान है। 

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर, चंबा, शिमला, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी सोलन और सिरमौर जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 

ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। किन्नौर, लाहौल-स्पीति, हमीरपुर और ऊना जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार के लिए सभी 12 जिलों और सोमवार के लिए पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

शनिवार को लाहौल के निचले इलाकों में बारिश जारी रही, जबकि लाहौल की चोटियों पर बारिश हुई। कुल्लू जिले में भी तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई। लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। धलपुर में पीपल जटार मेले के बाजार में बारिश कहर बरपा रही है। इसके चलते दूसरे राज्यों के व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।