{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Weather: हरियाणा में भीषण गर्मी से अब मिलेगी राहत, इस दिन से होगी झमाझम बारिश, देखें पूर्वानुमान 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। दिन में तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है।
 
Haryana Weather Update: देश में गर्मी बढ़ रही है। सोमवार को सिरसा में अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके साथ ही 16 मई से लू चलने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। दिन में तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है।
18 मई तक मौसम शुष्क और गर्म रहने की संभावना है। मौसम में बदलाव के साथ तापमान में तेजी से वृद्धि हो रही है। गर्मी बढ़ने से लोग परेशान हैं। वह घर पर रहने के लिए मजबूर है। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ. मदन खीचड़ ने कहा कि हरियाणा राज्य में 18 मई तक मौसम आम तौर पर शुष्क और गर्म रहता है और दिन का तापमान बढ़ने की संभावना है। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है।

सिरसा में तापमान राज्य में सबसे अधिक है। दिन का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नारनौल में तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है। रात का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।