{"vars":{"id": "100198:4399"}}

हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि के चलते लोगों को मिला गर्मी से छुटकारा, जानें अगले 72 घंटे कैसा रहेगा मौसम

 हरियाणा के कई हिस्सों में रात भर बारिश, गरज के साथ बौछारें और तेज हवाएं चली। दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है
 
Haryana Weather: हरियाणा के कई हिस्सों में रात भर बारिश, गरज के साथ बौछारें और तेज हवाएं चली। दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जो पिछले दिन के 37 डिग्री सेल्सियस से कम है। लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। पानीपत जिले में 17 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार 14 मई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान मूसलाधार बारिश होगी। बीती रात हुई बारिश और ओलावृष्टि से सब्जियों की फसल को नुकसान पहुंचा है।

लोग लंबे समय से भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं। पश्चिमी हवा के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं, 3 दिन पहले पूर्वी हवा के बाद मौसम में बदलाव आया था, लेकिन गर्मी से कोई राहत नहीं मिली। शुक्रवार को, तेज पूर्वी हवा के बावजूद, सूरज जोरदार ढंग से उग रहा था। उसके बाद, रात 9:00 बजे, मौसम बदलने लगा।

 अब निर्णय केवल खरबूजे, घिया, तोरी, तरबूज, खीरा आदि बेल मिर्च के लिए ही लिए जा रहे हैं। ओलों, तेज हवाओं और बारिश के कारण उन्हें नुकसान हो सकता है। भारी बारिश के कारण मक्के की फसल सबसे अधिक प्रभावित होती है।\

बीती रात मौसम में बदलाव के कारण जिले में बिजली से यातायात व्यवस्था पटरी से उतर गई। सड़कों पर पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। हादसे की वजह से करीब आधे घंटे तक सड़क जाम रही। सड़कों पर बड़े-बड़े पेड़ गिर गए।