{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Punjab Rain Alert: इस दिन के बाद होगी पंजाब में जबरदस्त बारिश, IMD ने बता दी तारीख

देखें पूरी जानकारी 
 

IMD Rain Alert Punjab: पंजाब में जुलाई के पहले सप्ताह में बारिश बंद हो गई। वर्तमान में, कुछ दिनों के लिए अच्छी बारिश की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हवा की दिशा अच्छी मानसून बारिश के लिए सहायक नहीं है।

कुछ दिनों से पश्चिमी हवा की दिशा में बदलाव के कारण बारिश के लिए आवश्यक भारी नमी की कमी हो गई है। नतीजतन, बारिश बंद होने के बाद भी बादल नहीं हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में मौसम ऐसा ही रहेगा। 

12 जुलाई के बाद अच्छी बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सोमवार को कई बार काले बादल छाए, लेकिन बारिश के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं थीं। अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शहर और उत्तर भारत के इस हिस्से में हवा कुछ दिनों से सूखी है, नमी की कमी के कारण बादलों की बारिश नहीं हो पा रही है। अरब सागर से नमी लाने वाली हवाएँ बदल गई हैं। हवा में नमी की कमी के कारण आसमान पर उठ रहे बादलों को हवा में ठंड और भारीपन नहीं मिल पा रहा है। अगले चार दिनों तक स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है। अगले कुछ दिनों तक तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।