{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Rain Alert: IMD के अनुसार हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना, किसानों की चिंता बढ़ी 

देखें बाकि राज्यों में कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम 
 

Weather News Today: New Delhi: देश के ज्यादातर राज्यों में धूप का असर दिखने लगा है. वहीं, कुछ राज्यों में बारिश की कोई कमी नहीं है. तो आज की मौसम रिपोर्ट यहां दी गई है.

इस बीच, शुक्रवार के मौसम की बात करें तो IMD रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

पंजाब, हरियाणा, केरल और सिक्किम में मौसम का हाल:
पंजाब, हरियाणा, केरल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर में पिछले गुरुवार को मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई। हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, असम और मणिपुर में कल हल्की बारिश हुई।

कल हरियाणा के उत्तरी तट, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, तमिलनाडु और ओडिशा में छिटपुट हल्की बारिश हुई। राजस्थान राज्य मौसमी गर्मी की चपेट में है. इस पहेली में थोड़ी देरी हुई है, लेकिन ज्यादातर इलाकों में, खासकर पश्चिमी राजस्थान में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है।

गर्मी बढ़ रही है:
पिछले 2-3 दिनों से दिल्ली और हरियाणा की सीमा से लगे पूर्वी राजस्थान के हिस्सों में गर्मी बढ़ती जा रही है. प्रदेश में प्री-मानसून एक्टिविटी बढ़ने की संभावना है. इस सीजन का सबसे अधिक तापमान पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया.

इस दिन तक हो सकती है बारिश:
लेकिन पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पहाड़ों पर आगे बढ़ रहा है। एक और पश्चिमी विक्षोभ कल पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचेगा। इन दोनों के संयुक्त प्रभाव से अगले 4 दिनों के दौरान 31 मार्च तक पहाड़ी राज्यों में बारिश, गरज के साथ बारिश और बर्फबारी होगी।

उत्तराखंड में मौसम:
जम्मू और कश्मीर में गंभीर मौसम गतिविधि का अनुभव होगा, जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड राज्यों में न्यूनतम गतिविधि का अनुभव होगा।