{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Stormy Rain Alert: मौसम आज दिखायेगा असली रंग, दिल्ली हरियाणा समेत इन राज्यों में कड़कड़ाती बिजली के साथ होगी तूफानी बारिश 

Weather Updateमध्यम से तीव्र तूफान, बिजली और तेज हवाएं भी चल रही हैं।" मौसम विभाग ने कहा कि बादलों का एक और टुकड़ा रोहतक और झज्जर से राजधानी की ओर बढ़ रहा है।
 

indiah1,नई दिल्ली, Weather Update: शीत लहर की स्थिति के बीच, राजधानी शहर में गुरुवार सुबह लगातार दूसरे दिन आंधी के साथ भारी बारिश हुई। बुधवार को शुरू हुई भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया और रॉड ब्लॉक हो गए। पहले से ही कड़ाके की सर्दी का सामना कर रहे दिल्लीवासियों के लिए कई इलाकों में भारी जलभराव से मुश्किलें बढ़ गई हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुरुवार को भी मौसम कल जैसा ही रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कहा, "एक पैच पूरी दिल्ली में घूम रहा है और वर्तमान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, साथ ही मध्यम से तीव्र तूफान, बिजली और तेज हवाएं भी चल रही हैं।" मौसम विभाग ने कहा कि बादलों का एक और टुकड़ा रोहतक और झज्जर से राजधानी की ओर बढ़ रहा है।

दिल्ली का मौसम: पश्चिमी विक्षोभ
दो पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव से राजधानी के कई हिस्सों में कल दोपहर हल्की बारिश हुई।
आईएनए मार्केट, सराय काले खां, आरके पुरम, सफदरजंग और लोधी कॉलोनी सहित इलाकों में कल भारी बारिश हुई।

आईएनए मार्केट, सराय काले खां, आरके पुरम, सफदरजंग और लोधी कॉलोनी सहित इलाकों में कल भारी बारिश हुई।
आईएमडी ने कहा, "पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में भी बारिश/बर्फबारी की गतिविधि हो रही है और आज रात और सुबह के दौरान जारी रहने की संभावना है।"

दिल्ली का मौसम: शीत लहर की स्थिति
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान देश में शीतलहर चलने की आशंका नहीं है।

दिल्ली मौसम: आईएमडी पूर्वानुमान
दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दिल्ली (मुंडका, पंजाबी बाग, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, दिल्ली कैंट, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, आयानगर, डेरामंडी), एनसीआर (गुरुग्राम) झज्जर, फरुखनगर (हरियाणा) के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है। .
इस बीच, जम्मू, कश्मीर, मुजफ्फरबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, लद्दाख और गिलगित, बाल्टिस्तान के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई। आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आने वाले दिनों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है।

जहां तक ​​पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) का संबंध है, वहां भी बारिश/बर्फबारी की गतिविधि हो रही है और हाल की उपग्रह इमेजरी में रात और सुबह के दौरान जारी रहने की संभावना है, ”आईएमडी ने कहा।

इससे पहले, मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्ली पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है। 31 जनवरी और 1 फरवरी के दौरान उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश का अनुमान है।