{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में Pre-Monsoon की हुई एंट्री, इस दिन तक बारिश का Alert 

इस दिन से दोबारा भीषण गर्मी की चपेट में आएगा राजस्थान, देखें मौसम का हाल
 

Rajasthan Weather Report: राजस्थान एक बार फिर भीषण गर्मी की चपेट में जल्द ही जाने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इससे लोगों को तत्काल राहत मिलेगी लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चलेगा। इसके बाद राजस्थान में एक बार फिर भीषण गर्मी पड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 12 और 13 जून को राजस्थान में भीषण गर्मी की लहर जारी रहेगी। जाने इस सप्ताह राजस्थान में मौसम कैसा रहेगा।

स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, राजस्थान के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ बारिश होगी। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। IMD इस बीच, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभागों में भी अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 11 जून को राजस्थान में कमोबेश यही मौसम बना रहेगा। 

मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, 12 जून से 16 जून तक पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में मौसम शुष्क और गर्म रहेगा। शेष पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, बिहार के उत्तरी जिलों, पश्चिम बंगाल, विदर्भ के कुछ हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

हालांकि, कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिण राजस्थान के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।