{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Sirsa News: सिरसा में अयोजित मेले में 28 किसानों को मिला किन्नो रतन वी किनो सम्मान पुरस्कार

मुख्य अतिथि हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला ने शिरकत की।
 

सिरसा जिले के मगियाना में अयोजित दो दिवस पुरस्कार समोरोह में मुख्य अतिथि जेपी दलाल नहीं फुच पाए ।इस  समारोह में मुख्य अतिथि हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला ने शिरकत की। जिसमे सिरसा ,हिसार ,फतेहाबाद के 28 किसानों को किनो रतन वी किनो सम्मान पुरस्कार दिया ,जो कि फ्लो के क्षेत्र में सर्वसेठ कार्य करने वालो किसानों का दिया गया | 


समारोह को संबोधित करते हुए चेयरमैन आदित्य देवीलाल ने कहा कि किसान की समृद्धि से ही देश की समृद्धि होती है। ऐसे में केंद्र में प्रदेश में भाजपा सरकार किसानों की उन्नति का हरसंभव प्रयास कर रही है। प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिसका किसानों को बहुत लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि किसान समृद्ध व खुशहाल हो इसके लिए तकनीकी खेती करने की सबसे बड़ी आवश्यकता है। ऐसे में तकनीकी खेती के लिए सरकार किसानों को अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से समय-समय पर जागरूक भी करती है।

इस अवसर पर उद्यान विभाग के मिशन निदेशक डॉ. रणबीर सिंह, अतिरिक्त निदेशक डॉ. धर्म सिंह यादव, संयुक्त निदेशक उद्यान डॉ. पीसी संधु, उद्यान निदेशालय डॉ. मनप्रीत कौर ने किसानों को संबोधित करते हुए विभाग द्वारा किसानों के हित में चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की जा रही है। इस मौके पर एफपीओ, मशीनरी बागवानी, कृषि एवं नर्सरियों से संबंधित विभिन्न उत्पादों की 35 स्टॉल लगाई गई। इस अवसर पर विषय वस्तु विशेषज्ञ डॉ. रमेश कुमार, जिला उद्यान अधिकारी डॉ. पुष्पेंदर, विषय वस्तु विशेषज्ञ डॉ. सुरेंद्र सिहाग, डॉ. सचिन व डॉ. रिंकू ने विभिन्न बिंदुओं पर अपने-अपने विचार किसानों के समक्ष रखे।