{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Delhi Weather: दिल्ली में बूंदाबांदी से गिरा पारा, बारिश का भी अलर्ट, जानें कितने दिनों तक मिलेगी गर्मी से राहत 

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को इस सप्ताह भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, 3 मई तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 
 
Delhi Weathr Alert: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को इस सप्ताह भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, 3 मई तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी। 1 मई को दिल्ली-एनसीआर में 35 से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी जारी की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, तेज हवाओं और हल्के बादलों के कारण दिल्ली-एनसीआर में तापमान सामान्य रहने की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम बुलेटिन के अनुसार, 30 अप्रैल से 2 मई तक दिल्ली में तेज हवाएं चलने की संभावना है। 30 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर बर्फबारी हुई। इससे दिल्ली-एनसीआर में शीत लहर की स्थिति पैदा हो जाएगी। दिल्ली में मौसम ठंडा रहेगा लेकिन धूल समस्या को बढ़ा सकती है।

मौसम विशेषज्ञों ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में धूल भरी आंधी और तेज हवाओं के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 4 मई को रात में हल्की बारिश की संभावना के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी भविष्यवाणी की है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। 5 मई से तापमान बढ़ेगा। यह 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। दिल्ली-एनसीआर में भी 3 मई से 6 मई तक बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी। दिल्ली में ऐसा होने की संभावना नहीं है।