{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Rain In Haryana: हरियाणा में ओस की बौछारों से दिन की शरुवात, फिर सूर्य के हुए दर्शन, अब होगी तूफानी बारिश, देखिये विभाग का अलर्ट 

 
haryana today weather: मौसम विभाग की मानें, तो अधिकतम तापमान भी चौबीस घंटे में 1.9 डिग्री नीचे गिरा है, जबकि सामान्य से यह 6.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा है।

Indiah1, Haryana Weather: हरियाणा में आज दिन की शरुवात ओस की हलकी बौछारों से हुई थी।  ओस के साथ हलकी हवा ने ठिठुरन ने भी लोगो को रिजाई ना छोडनें पर मजबूर कर रखा था।  वहीँ लघभग सुबह के 11 बजे हरियाणा के कुछ जिलों में सूर्य के दर्शन हुए थे , लेकिन कुछ समय के बाद गई बादलों ने अपनी आगोश में ले लिया।  

 हरियाणा के साथ साथ पुरे उतर भारत में ठण्ड का कहर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार बता दे की करीब दस दिनों से यही हालात बने हुए हैं। आगामी कुछ दिनों तक मौसम में कोई सुधर होने की आशंका नहीं बन रहाी है। 

ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने सोमवार को लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि तेरह जनवरी तो आसमान में बादल छाने और धुंध का अनुमान है। ऐसे में लोगों को अभी सर्दी से और जूझना पड़ेगा। 

अंबाला और हिसार में अत्यधिक ठंड (सिवियर कोल्ड डे) रविवार को रहा। रविवार को भी आसमान में बादल छाये रहे और धूप के दर्शन नहीं हुए। लोग घरों में रहने के लिए मजबूर है, सड़को पर वाहनों की गति भी धीमी रही। 

यह बना हुआ है हाल 

हालांकि जनवरी 2023 में 12 एमएम बरसात रिकार्ड हुई थी, जबकि साल 2024 में अभी इंतजार किया जा रहा है। रविवार को हालात यह रहे कि दिन भर मौसम एक जैसा ही रहा। सर्द मौसम से राहत नहीं मिली, जबकि बादल छाये रहे। मौसम विभाग की मानें, तो अधिकतम तापमान भी चौबीस घंटे में 1.9 डिग्री नीचे गिरा है, जबकि सामान्य से यह 6.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा है। दूसरी ओर न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 1.4 डिग्री बढ़ा तो है, लकिन अधिकतम और न्यूनतम में महज तीन डिग्री का ही अंतर बचा है।

ऐसे में अभी लोगों को सर्दी से और जूझना पड़ेगा। दूसरी ओर यदि बरसात हो जाती है तो सूखी ठंड से लोगों को निजात मिल जाएगी, जिसका इंतजार किया जा रहा है।

वाहन चलाना काफी मुश्किल

मौसम विभाग का अनुमान है कि हाईवे पर वाहन चलाना काफी मुश्किल होगा। दिल्ली-अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर आठ और नौ जनवरी को सुबह व शाम के समय घनी धुंध का असर रहेगा।