{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Weather Forecast: इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भीषण गर्मी के बीच देश के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, देश के कई हिस्सों में मौसम बदलेगा। 
 
Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भीषण गर्मी के बीच देश के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, देश के कई हिस्सों में मौसम बदलेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार 26 से 28 अप्रैल के बीच उत्तर पश्चिम भारत में बिजली गिरने और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत में बारिश कब होगी?
वहीं, पूर्वोत्तर भारत में चल रही गर्मी से भी लोगों को राहत मिलने वाली है। आईएमडी ने कहा कि 27 और 28 अप्रैल को पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार अगले कुछ दिनों तक उत्तर और मध्य भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 27 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, 27 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश में तेज आंधी के साथ कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने नवीनतम अपडेट में कहा कि पश्चिम बंगाल के कई स्थानों और ओडिशा के कुछ स्थानों पर भीषण लू चलने की संभावना है। 25 अप्रैल से 29 अप्रैल तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना और आंतरिक कर्नाटक में लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

उत्तर-पश्चिम और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने कहा कि 26 से 28 अप्रैल तक उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज हवाओं और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, "इस अवधि के दौरान कई स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने की संभावना है।