{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP-Bihar Weather Report 4 May: यूपी-बिहार में आज से बदलेगा मौसम, देखें मौसम का पूर्वानुमान 

देखें कहाँ पड़ेगी बारिश और कहाँ कहर बरसाएगी गर्मी 
 

UP-Bihar Weather Update Today: उत्तर भारत के कई हिस्से भीषण गर्मी की चपेट में हैं। हालांकि, अब कुछ राज्यों में मौसम बदलने की संभावना है। यूपी-बिहार में भी मौसम आज से बदलेगा। आने वालों दिनों में इन राज्यों में लू चलने की संभावना है। IMD के हिसाब से बारिश के भी आसार बनते नजर आ रहे हैं।

यूपी-बिहार में मौसम का पूर्वानुमान:
यूपी-बिहार का मौसम यूपी के मौसम की बात करें तो 5 मई से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। आने वाले कुछ दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है। राज्य में 5 मई तक लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है। इस बीच, मौसम विभाग ने यहां और बारिश का अनुमान लगाया है। यह सिलसिला अगले तीन दिनों तक जारी रहने की संभावना है। राज्य में 7 से 9 मई तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। बिहार में भी मौसम बदल रहा है। 4 मई से बिहार के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। वहीं, दक्षिण-पूर्वी बिहार में 6-9 मई तक राज्य भर में अच्छी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान बिहार के लोगों को भी गर्मी से राहत मिलेगी।

दूसरे राज्यों में मौसम का हाल:
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार पश्चिम बंगाल, सौराष्ट्र-कच्छ, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मराठवाड़ा, पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल के कई हिस्सों में लू की स्थिति बनी रह सकती है। वहीं आने वाले सप्ताह में भारत के कुछ हिस्सों को भी गर्मी से राहत मिल सकती है। राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। तेलंगाना में शुक्रवार को कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 43-46 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। 

यहाँ बारिश की संभावना:
दिल्ली-NCR, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही हैं। दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा और लू चलने की अभी तक कोई संभावना नहीं हैं।