{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP Weather Report: यूपी में गर्मी का कहर, इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, बारिश की संभावना

देखें मौसम का पूर्वानुमान 
 

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों गर्मी बढ़ रही है। गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। वहीं, मई का यह महीना बेहद गर्म हो सकता है। मई की बात करें तो इस महीने की गर्मी बहुत दर्दनाक हो सकती है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मई में चार से सात दिनों तक गर्मी और लू चलने की संभावना है।

तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना:
मौसम विभाग द्वारा बुधवार को मई के लिए दीर्घकालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, मई में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की कुछ स्थितियां हैं। राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।

इस दिन होगी बारिश:
इस साल मई में हर साल की तुलना में अधिक बारिश होगी इसके अलावा, मई में गर्म हवाएं और गर्मी की लहरें औसतन 2 से 3 दिनों तक चलती हैं, हालांकि, इस महीने ऐसी संभावना है कि यह गर्मी की लहर 4 से 7 दिनों के बीच रहेगी। गर्मी का असर यूपी के दक्षिणी हिस्सों में अधिक है। बारिश के पूर्वानुमान के अनुसार, बुंदेलखंड में मई में औसत से कम बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और गोरखपुर के आसपास के क्षेत्रों में औसत से अधिक बारिश हो सकती है।