{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP Weather Report Today 9 May: ओले-बारिश गिरने से मौसम हुआ सुहावना, आज फिर हो सकती है बारिश 

देखें मौसम का पूर्वानुमान  
 

UP Weather Update Today: UP में मौसम थोड़ा बदल गया है। अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू हुई भीषण गर्मी के बाद पिछले दो दिनों का मौसम राहत देने वाला है। बुधवार को लगभग पूरे राज्य में गर्मी से राहत मिली। अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रह सकता है। 

 राज्य के तराई क्षेत्र, उत्तराखंड और आसपास के नेपाल के जिलों में पिछले 24 घंटों में हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। मंगलवार और बुधवार को राज्य के पूर्वोत्तर हिस्सों में तेज हवाओं के साथ मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। सिद्धार्थनगर के काकरही में 24 घंटे में 14 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

गोरखपुर और महाराजगंज के कुछ इलाकों में भी बारिश हुई। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार, एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में राज्य के तराई क्षेत्र, गोरखपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बलरामपुर और रामपुर के आसपास के जिलों में अगले दो से तीन दिनों में तेज हवाओं और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हालांकि, अगले दो से तीन दिनों में इन क्षेत्रों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है।

मौसम में बदलाव का असर राजधानी लखनऊ में भी देखा गया। सुबह से ही झमाझम बारिश शुरू हो गई। दिन के तापमान में काफी गिरावट आई। शाम को मौसम सुहावना हो गया।