{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP Weather Report Today: तपती-जलती गर्मी के बीच IMD का अलर्ट, यूपी में इस दिन होगी बारिश

गर्मी से मिलेगी राहत, देखें मौसम का पूर्वानुमान 
 

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में लोग भीषण गर्मी की स्थिति का सामना कर रहे हैं। राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्म हवाओं और तेज धूप के कारण लोग बीमार हो रहे हैं।  यह ज्यादातर बच्चों और युवा वयस्कों को प्रभावित करता है। इस बीच, मौसम विभाग के अनुसार, राहत आ रही है। पश्चिमी विक्षोभ 3 मई यानी 3.e से यूपी में सक्रिय है। कल। इसके चलते राज्य के कई इलाकों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

आज का मौसम मौसम विभाग के अनुसार, 2 मई को दिन का मौसम शुष्क रहा। हालांकि, राज्य के कई हिस्सों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं। शुक्रवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। हवा की गति 25 से 30 किमी प्रति घंटे रहने का अनुमान है।

इन जिलों में 4 मई को बारिश होगी, जैसे ही पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, 4 मई से मौसम में कुछ बदलाव आएगा। पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं, पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। 4 मई को मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद और एटा में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 5 से 7 मई तक राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसी अवधि के दौरान कोरापुट, मलकानगिरी, नवरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, रायगढ़ा, गजपति और गंजम जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि, यह तापमान को प्रभावित नहीं करता है।