{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP Weather Update: यूपी में गर्मी दिखाएगी अपने तेवर, इन शहरों का तापमान होगा 40 पार, देखें  

IMD के अनुसार लू चलने की भी संभावना 
 

UP Weather News: गर्मी एक बार फिर अपने तेवर दिखाने के लिए तैयार है। उत्तर प्रदेश के आगरा में पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव देखकर अगर आप सोच रहे हैं कि आने वाले दिन भी शांतिपूर्ण रहेंगे तो आप गलत हैं। अगले दो दिनों में शहर का तापमान फिर से 40 को पार कर जाएगा। अधिकतम के साथ न्यूनतम तापमान बढ़ाने से गर्मी की तीव्रता अधिक महसूस की जाएगी। शहर में लू चलने की भी संभावना है।

मार्च की शुरुआत से ही गर्मी अपना गुस्सा दिखाने लगी थी। मार्च के अंतिम सप्ताह में, आगरा शहर 40.8 डिग्री सेल्सियस के तापमान के साथ राज्य में गर्मी के मामले में पहले स्थान पर रहा। 

इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि का असर शहर के मौसम पर भी दिखाई दिया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आई है।

मंगलवार को भी बादलों और हवा की आवाजाही के कारण गर्मी अपेक्षाकृत कम रही। अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार, अगले दो दिनों में तापमान में तेजी से वृद्धि होगी और यह फिर से 40 को पार कर जाएगा। मौसम विभाग भी इस दौरान लू चलने की संभावना व्यक्त कर रहा है।