{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Weather Alert: यूपी, बिहार, राजस्थान समेत के कुछ इलाकों में आंधी-बारिश की संभावना

देखें मौसम का पूर्वानुमान 
 

Weather Alert Today: देश के पूर्वी, मध्य और दक्षिणी हिस्सों में मौसम एक बार फिर बिगड़ गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश के साथ-साथ आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई। कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई है। 

उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कई स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं। मौसम कार्यालय ने कहा कि 16 मई तक इन राज्यों के अधिकांश हिस्सों में इसी तरह की स्थिति बनी रहने की संभावना है। गरज के साथ बौछारें पड़ने, बिजली गिरने और तेज हवाओं की चेतावनी भी दी गई है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तरी ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और पश्चिमी राजस्थान के कई स्थानों पर भारी बारिश हुई है।

इसके अलावा, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और माहे सहित पूर्वोत्तर भारत और दक्षिणी क्षेत्रों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, वर्तमान में उत्तरी पाकिस्तान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। एक चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम उत्तर प्रदेश और उससे सटे दक्षिण राजस्थान के ऊपर स्थित है। इसके प्रभाव से पूर्वी और मध्य भारत में 14 मई तक बारिश, बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

वहीं, दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में ऐसा मौसम 16 मई तक बना रहेगा। इसके बाद उत्तर-पश्चिम भारत में गर्मियों का एक नया दौर शुरू हो सकता है। पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण उत्तर भारत में तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आई है।