{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Rain Alert: हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में मौसम बदला, कई हिस्सों में आज बारिश से मचेगा हाहाकार, जानें अपने राज्य का हाल

IMD Weather Forecast: शनिवार शाम को देश के कुछ हिस्सों में बारिश और तेज हवा के साथ मौसम बदल गया। इससे गर्मी से राहत मिली।
 
IMD Weather Update: मौसम विभाग ने अगले कई दिनों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि देश के कई हिस्सों में 13 से 15 अप्रैल तक गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। शनिवार शाम को देश के कुछ हिस्सों में बारिश और तेज हवा के साथ मौसम बदल गया। इससे गर्मी से राहत मिली।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण राजस्थान और उत्तरी गुजरात के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। इसलिए, अगले दो दिनों तक दिल्ली और उसके आसपास तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में दिन भर आंशिक रूप से बादल रहे। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा।

पंजाब में हल्की बारिश से भीषण गर्मी से राहत मिलने के बाद मौसम बद से बदतर हो गया। तेज हवा और गरज के साथ बारिश हुई। कुछ जिलों में भारी बारिश भी हुई। पंजाब में भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए। रविवार को कई जिलों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बारिश होने की भी संभावना है। कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण 13 से 15 अप्रैल तक आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तराखंड में भी मौसम बदल गया है। आने वाले कुछ दिनों में बारिश भी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में ऊंचाई वाले इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान लगाया है। 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है।