{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Weather Report 4 May: हरियाणा, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश, राजस्थान में तेज आंधी की चेतावनी, देखें मौसम का पूर्वानुमान 

उत्तराखंड, चंडीगढ़ में भी आज बारिश की संभावना 
 

Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा 5 मई तक गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, बिहार, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और तमिलनाडु में गंभीर लू चलने की भविष्यवाणी की गई है। मौसम कार्यालय ने अगले पांच दिनों तक सिक्किम, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

आईएमडी का आज मौसम पूर्वानुमान: लू की भविष्यवाणी
- गंगीय पश्चिम बंगाल और बिहार के कुछ हिस्सों में 4 मई से 5 मई तक लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति बने रहने की संभावना है।
- अगले 4 दिनों के दौरान तेलंगाना, कर्नाटक, तटीय आंध्र और यनम, गुजरात और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति; 4 मई को कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा; 4 मई और 5 मई को विदर्भ में और 4 मई की अवधि में तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में और सप्ताहांत के दौरान दक्षिणी राजस्थान में।
- तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल तथा केरल और माहे में सप्ताह के अधिकांश दिनों के दौरान और 5 मई, 2024 को कोंकण में आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।
आईएमडी मौसम पूर्वानुमान: वर्षा की स्थिति
- 5 मई और 6 मई को असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है और सप्ताहांत में सिक्किम में कुछ इलाकों पर भारी बारिश  की संभावना है।
- 4 मई और 6 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी और बिजली गिरने की संभावना है।
- 5 मई से 8 मई के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बेहद हल्की/हल्की बारिश होने की संभावना है; हरियाणा चंडीगढ़-दिल्ली 4 और 5 मई को और पंजाब और पश्चिमी राजस्थान 5 मई को।
- 4 से 5 मई के दौरान ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज और बिजली के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है और उसके बाद 6 से 9 मई के दौरान छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है। ओडिशा में आज छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है
- 4 मई से 8 मई तक आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गरज और बिजली के साथ छिटपुट बारिश; और 6 मई से 8 मई तक तेलंगाना और कर्नाटक में।