{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Weather Update: IMD का मौसम अलर्ट, हरियाणा समेत इन इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी, देखें 

पंजाब में भी मौसम में होगा बदलाव
 

Weather News Today: अगले कुछ महीनो में देश के कई हिस्सों में जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। भारत में अप्रैल से जून के महीने के बीच में मानसून आने की संभावना है। IMD ने आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, झारखंड, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में 6 अप्रैल तक बारिश का अनुमान लगाया है। हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में भी कुछ ऐसी ही स्थिति रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और ओडिशा में शेष सप्ताह के लिए गर्म रातों की भविष्यवाणी की है। तमिलनाडु, केरल, उड़ीसा और पुडुचेरी राज्यों को 6 अप्रैल तक गर्म मौसम का सामना करना पड़ेगा। आईएमडी ने पहले कहा था कि देश के कई हिस्सों में अप्रैल से जून तक अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। इसके साथ ही देश के कुछ इलाकों में 10 से 15 दिनों के बाद लू भी चल सकती है। 

देश के अन्य हिस्सों में मौसम की स्थिति:
IMD के अनुसार, अगले 2 से 3 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालय में बारिश और ऊंचे पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। इसके साथ ही,अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है। 

सिक्किम, केरल और दक्षिण तमिलनाडु में हल्की बारिश होने की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और पश्चिम बंगाल के गंगा के एक या दो क्षेत्रों में लू की स्थिति हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के विभिन्न हिस्सों में रात में गर्म मौसम की संभावना है।