{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Weather Update Today: हरियाणा में आज बारिश की संभावना, देखें आज के मौसम का हाल 

तेज हवा के साथ हो सकती है बारिश!
 

Weather News Today: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद, हवा की बदलती दिशा के कारण रात का तापमान गिर गया और सामान्य से 4.6 डिग्री नीचे पहुंच गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, मंगलवार रात से सक्रिय विक्षोभ के कारण बूंदा-बांदी या तेज हवाओं की संभावना है।

मंगलवार सुबह से मौसम साफ रहा। इसके बावजूद हवा में ठंडक थी। दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए। इस दौरान अधिकतम तापमान 1.8 डिग्री बढ़ा और 33 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.7 डिग्री कम था। न्यूनतम तापमान में 3.5 डिग्री की गिरावट आई और यह 33 डिग्री था, जो सामान्य से 4.6 डिग्री कम था।

मौसम विज्ञानी डॉ. चंद्रमोहन के अनुसार, पिछले सप्ताह के अंत में सक्रिय विक्षोभ के कारण पहाड़ों में बर्फबारी हुई और ओलावृष्टि के साथ मैदानी इलाकों में बारिश हुई। अब जब यह विक्षोभ समाप्त हो गया है, तो हवा की दिशा उत्तर की ओर बदल गई है, जिससे रात के तापमान में इतनी गिरावट आई है।

उत्तरी राजस्थान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनेगा: 
डॉ. चंद्रमोहन ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जो 2 अप्रैल की रात को सक्रिय हो जाएगा, उत्तरी राजस्थान के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन जाएगा। इसके कारण राज्य के पश्चिमी जिलों में बूंदा-बांदी या तेज हवाओं की संभावना है। इसके बाद 5 अप्रैल को एक और अशांति आएगी, जिसके कारण राज्य में सीमित स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। फिर 10 अप्रैल को एक और गड़बड़ी सक्रिय हो जाएगी।