{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Kal 6 May Ka Mousam: जल्द पश्चिमी विक्षोभ की होगी एंट्री, दिल्ली में जारी रहेगा भीषण गर्मी अटैक, जानें कब होगी बारिश?

मौसम विभाग के अनुसार इसका असर दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।
 
Weather Update: एक और पश्चिमी विक्षोभ 9 मई से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। मौसम विभाग के अनुसार इसका असर दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। दिल्ली में इस सप्ताह बहुत गर्मी होने वाली है। हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आने वाले दिनों में और बारिश की भविष्यवाणी की है। इस सप्ताह दिल्ली के लिए मौसम का पूर्वानुमान क्या है?

मौसम विभाग के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 9 मई को उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। पश्चिमी हिमालय पर एक कमजोर मौसम प्रणाली पहले से ही सक्रिय है। इसके कारण 5 और 6 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 9 से 11 मई के बीच 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी भी दी गई है। हालांकि, इसका असर दिल्ली-एनसीआर पर नहीं पड़ेगा।

इसका असर 9 मई को दिल्ली में देखने को मिलेगा। दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना है। अगर बात करें तापमान की तो दिल्ली में पूरे हफ्ते यानी i.e के लिए तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहेगा। 11 मई तक। दिल्ली में 8 मई तक आसमान साफ रहेगा। 7, 8 और 11 मई को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार करने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में इस सप्ताह भीषण लू चलने की संभावना है।