{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP IASTransfer: यूपी में देर रात 19 आईएएस अफसरों के तबादले, गाजियाबाद समेत कानपुर के डीएम बदले गए

उत्तर प्रदेश में सोमवार देर रात कई जिलों के आईएएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया है. आपको बता दें कि राज्य में 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की गई है.
 

indiah1, Up IAS Transfer List: : उत्तर प्रदेश में सोमवार देर रात कई जिलों के आईएएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया है. आपको बता दें कि राज्य में 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की गई है. इनमें आठ जिलाधिकारी भी शामिल हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से कई आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं, जो पिछले तीन साल से एक ही जगह पर तैनात थे.

सूत्रों के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर इन अधिकारियों का तबादला किया गया है. आपको बता दें कि गाजियाबाद, अलीगढ़, फर्रुखाबाद, रामपुर, जौनपुर, पीलीभीत और कानपुर शहर के जिलाधिकारियों को बदल दिया गया है.

आईएएस अधिकारियों की सूची


राज्य सरकार ने सोमवार देर रात कई जिलों के आईएएस अधिकारियों को बदल दिया है. फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है। वहीं, रामपुर के डीएम रवीन्द्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है। गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है. अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है. बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है. कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. अलीगढ का डीएम बनाया गया है.

इन अफसरों को मिली नई जगह...

मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग के 3 साल की तैनाती अवधि के मानक के तहत रामपुर और गाजियाबाद के डीएम को हटाया गया है. जौनपुर के डीएम अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है। श्रम विभाग में तैनात निशा आनंद को डीएम अमेठी बनाया गया है. 

राज्य संपत्ति अधिकारी वीके सिंह बने डीएम फर्रुखाबाद. इसके अलावा कई मुख्य विकास अधिकारियों का भी तबादला कर दिया गया है. नियुक्ति विभाग ने अभी तक इन तबादलों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल, मुरादाबाद के नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मणिकानंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है.