{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Rajasthan News: राजस्थान में बेरोजगार युवाओं के लिए ख़ुशख़बरी, भजनलाल सरकार करेगी 4 लाख भर्तियों 

Rajasthan job:  4 लाख नई भर्तियों की घोषणा की। ये सभी भर्तियां 5 साल में की जाएंगी। साथ ही सरकार नई युवा नीति भी लाएगी।
 

Rajasthan News: बजट भाषण में वित्त मंत्री ने कहा कि अब राजस्थान में पंचायत चुनाव एक साथ ही होंगे। उन्होंने 15 लाख महिलाओं के लिए लखपति दीदी योजना की भी घोषणा की। वहीं, रोडवेज में नई भर्तियों के साथ हेल्थ और पुलिस विभाग में 9 हजार से ज्यादा नए पदों का सृजन किया गया है। मेरिट में आने वाले स्कूली स्टूडेंट्स को अब फ्री टैबलेट और इंटरनेट भी दिया जाएगा। वहीं, सरकार अब काशी विश्वनाथ की तर्ज पर खाटूश्याम कॉरिडोर बनाएगी।

इससे पहले वित्त मंत्री ने भाषण की शुरुआत में कहा कि पिछली सरकार में हुई पेपर लीक की घटना को हमारी सरकार ने रोका और माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए 100 से ज्यादा गिरफ्तारी की है। आगे भी ऐसे काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे 10 संकल्प हैं। इन्हीं को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं।

  • वित्त मंत्री ने बजट में 4 लाख नई भर्तियों की घोषणा की। ये सभी भर्तियां 5 साल में की जाएंगी। साथ ही सरकार नई युवा नीति भी लाएगी।
  • 10 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की घोषणा।
  • स्टूडेंट्स के लिए नए इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किए जाएंगे। 1.50 लाख से ज्यादा युवाओं को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दी जाएगी।
  • युवाओं के लिए अटल उद्यमी योजना लाई जाएगी। स्टार्टअप्स के लिए 25 करोड़ रुपए से विशेष प्रोग्राम शुरू किए जाएंगे। कॉलेज में बिजनेस इनोवेशन प्रोग्राम चलेगा, इस पर 20 करोड़ रुपए खर्च होंगे।