{"vars":{"id": "100198:4399"}}

CM सैनी ने 'हैप्पी कार्ड' बांटे; 84 लाख लोगों को लाभ मिलेगा, हरियाणा में 1 हजार किलोमीटर फ्री यात्रा कर सकेंगे

Haryana Happy Card: लोग रोडवेज बसों में प्रति वर्ष 1 हजार किलोमीटर मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए सरकार ने हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना शुरू की है 
 
Haryana Free Bus Sewa:  लोग रोडवेज बसों में प्रति वर्ष 1 हजार किलोमीटर मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए सरकार ने हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना शुरू की है (HAPPY Scheme). करनाल में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी ने हैप्पी योजना के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए। साथ ही, उन लोगों से बात करें जिन्हें पहले ही कार्ड मिल चुके हैं और उनके अनुभव के बारे में पूछें।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि यह योजना राज्य के सभी 36 डिपो और उप डिपो में शुरू की गई है। जहाँ से लोग अपने कार्ड बना सकते हैं। इस योजना से राज्य के 23 लाख परिवारों के 84 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना को उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिनकी वार्षिक आय एक लाख रुपये से कम है। 1.80 लाख रु.

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की। सीएम सैनी ने कहा कि विपक्ष के शासन के दौरान वृद्धावस्था पेंशन के लिए बहुत परेशानी होती थी। बुजुर्गों की सेवा करनी पड़ती थी। अब एक ऐसी ऑनलाइन व्यवस्था बनाई गई है कि जैसे ही कोई व्यक्ति 60 वर्ष का होता है वैसे ही वृद्धावस्था पेंशन शुरू हो जाती है। यह राशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में हस्तांतरित की जाती है।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही वह शपथ लेंगे और उसके बाद हरियाणा में डबल इंजन सरकार तेजी से विकास करेगी।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि इस हैप्पी कार्ड की कीमत 180 रुपये है। इसकी कीमत एक लाख रुपये है। 50. यह राशि केवल इसलिए ली जा रही है ताकि वे गरिमापूर्ण तरीके से योजना का लाभ उठा सकें।