{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana School News: हरियाणा में स्कूलों के लिए नया आदेश जारी, बच्चों के साथ माता पिता भी कर ले नोट, जानें 

Hayana school latest update : विद्यालय शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज में मंगलवार से स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा में स्कूल की टाइमिंग अब  सुबह 9.30 से दोपहर 3.30 बजे रहेगी।  
 

चंडीगढ़ः आज वैसे तो पूरा दिन राम लला के दर्शन में लोग व्यस्त थे।  वहीँ स्कूली बच्चों के लिए आज शीतकालीन छुट्टी का आखरी दिन था।  बता दे कड़ाके की ठंड देखते हुए हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को लेकर बड़ा अपडेट आया है। विंटर विकेशन खत्म हो गया है, कल से हरियाणा के सभी स्कूल खुलेंगे। 

वहीं सरकार ने कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए समय में बदलाव किया गया है। 

बता दे  कि अधिक सर्दी के कारण स्कूलों में 20 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश में बढ़ोतरी की गई थी। 21 को रविवार था और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर भी बच्चों को अवकाश मिला था। 

 विद्यालय शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज में मंगलवार से स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा में स्कूल की टाइमिंग अब  सुबह 9.30 से दोपहर 3.30 बजे रहेगी।  

वहीं डबल शिफ्ट वाले स्कूलों का समय सुबह 7.55 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक रहेगा। दूसरी शिफ्ट में स्कूलों में क्लास दोपहर 12.40 बजे से शुरू होंगी और शाम 5.15 बजे तक लगेंगी।

शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी आदेश में लिखा गया है कि सुबह 9:30 बजे से पहले स्कूल शुरू नहीं कर पाएंगे और शाम को 4 बजे से पहले छात्रों की छुट्टी करनी पड़ेगी।