{"vars":{"id": "100198:4399"}}

उत्तर प्रदेश में लगी धारा 144, पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर

Section 144 imposed of Uttar Pradesh, police administration on high alert
 

उत्तर प्रदेश के मऊ और गाजीपुर में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस प्रशासन किसी भी अनहोनी से बचने हेतु अलर्ट मोड पर आ गया है। मऊ और गाजीपुर में धारा 144 अभी थोड़ी देर पहले माफिया मुख्तार अंसारी की जेल के अंदर मौत के बाद लगाई गई है। इसके साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

गुप्त सूत्रों से पता चला है कि माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में दंगे भड़क सकते हैं। क्योंकि माफिया मुख्तार अंसारी के भाई ने कुछ दिन पहले ही यह बयान दिया था कि मुख्तार अंसारी को जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है। आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में रखा गया था। खबर के अनुसार मुख्तार अंसारी की अभी कुछ ही समय पहले कार्डियक अरेस्ट आने से मौत हो गई है।

कार्डियक अरेस्ट आने से मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बेसुध होकर जमीन पर गिर गए थे। जिन्हें बेसुध हालत में दुर्गावती मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया। जेल से अस्पताल ले जाते वक्त माफिया मुख्तार अंसारी की सांसे चल रही थी लेकिन वह काफी गंभीर हालत में थे।

9 डॉक्टरों की टीम ने किया इलाज, लेकिन बचा नहीं सके

बताया जा रहा है कि जैसे ही माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाने की खबर मिली तो डॉक्टरों की टीम तुरंत हरकत में आ गई। दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के नौ डॉक्टरों की टीम ने गंभीर हालत में लाए गए मुख्तार अंसारी  का तुरंत इलाज शुरू कर दिया। लगभग 3 घंटे तक चले इलाज के बाद भी माफिया मुख्तार अंसारी  को डॉक्टरों द्वारा बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गई।

संपूर्ण उत्तर प्रदेश में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर

उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। संपूर्ण उत्तर प्रदेश राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस प्रशासन द्वारा उत्तर प्रदेश के मऊ और गाजीपुर में धारा 144 लगा दी गई है। डीजीपी मुख्यालय ने संपूर्ण उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।