{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana School Holiday: हरियाणा के स्कूलों में रहेगी चार दिन छुट्टियों, शिक्षा निदेशालय ने किया स्थानीय अवकाश का लेटर जारी 
 

School Holiday: हरियाणा में शीतकालीन अवकाश के बाद अभी स्कूल खुले थे। अब शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों में चार दिन के अतिरिक्त स्थानीय अवकाश का लेटर जारी कर दिया है।
 

Haryana School holiday : हरियाणा प्रदेश से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर के माध्यम से हरियाणा प्रदेश में विद्यालय शिक्षा निदेशक लेने एक लेटर जारी करते हुए स्कूलों में चार दिन के स्थानीय अवकाश की घोषणा की है।

आपको बता दे की बीते लगभग 1 महीने से हरियाणा प्रदेश में स्कूलों की छुट्टियां चल रही थी। हरियाणा में शीतकालीन अवकाश के बाद अभी स्कूल खुले थे। अब शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों में चार दिन के अतिरिक्त स्थानीय अवकाश का लेटर जारी कर दिया है। शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए इस लेटर को देखकर प्रदेश के स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर है।

विद्यालय शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी लेटर के अनुसार हरियाणा प्रदेश में पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं के साथ-साथ स्कूल में पढ़ने वाले अध्यापकों का भी चार दिन का अवकाश रहेगा। जानकारी के अनुसार शिक्षा निदेशालय द्वारा छुट्टी की घोषणा की गई है,

जिसका लाभ स्कूली छात्रों को मिलने जा रहा है। बता दें कि बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन  द्वारा चार दिनों का स्थानीय अवकाश जारी किया गया है। इस बारे में सामान्य शिक्षा निदेशालय की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार साल 2024 में चार स्थानीय अवकाश घोषित किए गए हैं। इस दौरान सरकारी स्कूलों मे अवकाश रहेगा।

 स्थानीय अवकाश घोषित 

बुद्ध पूर्णिमा – 23 मई 2024 (विरवार)
हरियाली तीज – 06 सितंबर 2024 (शुक्रवार)
छोटी दिवाली – 31 अक्टूबर 2024 (वीरवार)
शहीद उधम सिंह जयंती - 26 दिसंबर (विरवार)