{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Ampere Nexus: मार्किट में आया धांसू E-Scooter, सिंगल चार्ज में चलेगी 136kms, फीचर्स भी है कमाल

देखें पूरी जानकारी 
 

E Scooter Ampere: ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने हाल ही में बाजार में एक नया स्कूटर लॉन्च किया है। ग्रीव्स कॉटन स्थित मोबिलिटी कंपनी एम्पीयर ब्रांड नाम के तहत नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आई है। पिछले महीने, एम्पीयर नेक्सस श्रृंखला के हिस्से के रूप में नेक्सस एक्स और नेक्सस एसटी नाम से दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लाए थे। तो क्या हैं इस स्कूटर के फीचर्स? मूल्य कितना है? आइए अब जानते हैं पूरी डिटेल..

इस स्कूटर की एडवांस बुकिंग इस महीने के पहले हफ्ते से शुरू हो गई है। इस स्कूटर की कीमत रु. 9999 रुपये से बुकिंग अमाउंट से शुरुआत हुई। कंपनी को ग्राहकों से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है. जमकर एडवांस बुकिंग हुई। फिलहाल कंपनी ने बेंगलुरु में स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है।

जहां तक ​​इस स्कूटर के फीचर्स की बात है तो अगर आप इस स्कूटर को एक बार चार्ज करेंगे तो यह 136 किमी की रेंज तक पहुंच जाएगी। इस स्कूटर में 3 kWh का बैटरी पैक मिलता है। बैटरी 3.3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। स्कूटर 93 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहा है। यह पावर मोड में उपलब्ध है। इस स्कूटर की बैटरी अधिकतम 4 किलोवाट की पावर पैदा करती है। इस स्कूटर में इको, सिटी, पावर, लिम्प हाउस, रिवर्स मोड समेत 5 मोड हैं।

इस स्कूटर को कुल 4 कलर वेरिएंट में लाया जा रहा है। एक्वा, सफेद, ग्रे, लाल रंगों में उपलब्ध है। यह स्कूटर 12 इंच के अलॉय व्हील के साथ आता है। फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस स्कूटर में टीएफटी टच स्क्रीन दी गई है। यह ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं भी प्रदान करता है। जहां तक ​​कीमत की बात है तो नेक्सस एक्स की कीमत रु. 1.20 जबकि नेक्सस एसटी की कीमत 1.30 लाख रुपये है।